Blog से पैसे कैसे कमायें (How to earn money from blog) - learning-is-earning

Free tips & tricks tutorials about SEO, Whatsapp, Facebook, Android, IOS, YouTube &News much more. Which can be very very helpful for your daily life. and how to make money

रविवार, 26 अप्रैल 2020

Blog से पैसे कैसे कमायें (How to earn money from blog)

Day 3: Blog से पैसे कैसे कमायें  (How to earn money from blog)
https://learning-is-earning.blogspot.com/2020/04/How-to-earn-money-to-blog.html

हेल्लो  दोस्तों, 

तो कैसे हो आप सभी लोग, क्या आप भी मेरे तरह blogging करने के लिए उत्साहित  हैं. क्यूंकि आज हम कुछ ऐसा सीखेंगे जिसके बारे में आप लोगों ने बहुत बार सुना होगा. जी हाूँ आपने सही सोचा आज हम पैसे कैसे कमाए के बारे में चर्चा करेंगे 

क्या आपने कभी Google पर ये search किया है की 
How to earn money from blog मैंये दावे के साथ कह सकता हूँ  की आपने ये जरुर किया होगा. क्युकी अगर आप ऐसा नहीं करते शायद आज आप मेरे ये article नहीं पढ़ रहे होते.

आज में आप लोगों को एक सच्चाई से रुबरु कराना चाहता हूँ . वो ये की अगर कोई आपको ये कहे की आप 10 से 15 हदनों के अन्दर लखपति बन सकते हो, या ऐसे ही  कुछ जल्द पैसे कमाने वाले  अचूक तरीके. ये केवल  नए लोगों को लूटने के चक्कर में होते हैं जिन्हे Online में हो रहे Scam के बारे में कुछ भी नहीं पता. 

तो आज में आप लोगों को कुछ ऐसे ही अचयक तरीकों के बारे में जानकारी दूंगा  जिससे की आप अपने Blog को Monetize कर सकते हैं और Blog से पैसे कमा सकते हैं. क्युकी मैंने  खुद इनको आजमाया है और इससे अच्छा कमाया है. 

1. AdSense
https://learning-is-earning.blogspot.com/2020/04/How-to-earn-money-to-blog.html


ये बहुत ही आसान तरीका है अपने Blog से अच्छे पैसे कमाने के. एक बार आपके Blog में 15-20 अच्छे article हो गए तब आप Google Adsense के लिए apply कर सकते हे। 

Adsense आपके Blog पर relevant ads show करेगा. और अगर कोई आपके उन ads पर click करे तब आप इनसे पैसे कमा सकते हे 

सतकर्ता  : यहां आप कभी भी खुद्बबखुद click न करें ads पर या अपने ररश्तेदारों को भी इनपे clicks करने को न कहें, अथवा इसका गलत असर आपके Blog पर भी पड़ सकता है और आपका Adsense Account ban हो सकता है. इस चीज़ का ख़ास ध्यान रखें. 

2. Affiliate Marketing


https://learning-is-earning.blogspot.com/2020/04/How-to-earn-money-to-blog.html




मुझे ये Affiliate Marketing सबसे ज्यादा पसंद हे 

ये एक ऐसा Monitizing method है जहां अगर आप किसी के Products को अपने unique affiliate link के माध्यम से बेच देते हैं तब आपको products के मालिक अच्छा commision देते हैं selling के हिसाब से. 

यहां पर जो unique link आपको दिया जाता है, अगर उसी link का इस्तेमाल कर कोई वयक्ति किसी भी product को खरीदता है जिससे आपके recommended किया है, तब Company इस selling की प्रकिया को track करती रहती है Sell होने पर आपको आपका commission प्रदान करती है. ये भी एक बेहतर तरीका है अपने Blog को monetize करने का.

3. Selling Banners

एक बार आपके Blog पर अच्छी traffic आने लग  जाये तब आप अपने advertising space को दसुरे product owner को बेच सकते हो. इसके बदले में वो आपको अच्छा पैसा देते हैं.

अब बात उठति  है की वो कै से इससे लाभ उठाते  हैं तो में आपको बता दूँ की अगर कोई उन Banners को click कर कुछ चीज़ें खरीदते हैं तब उन्हें इससे फायेदा होता है. इन Banners के लिए वो fix amount charge करते हैं. जितनी ज्यादा आपका Blog popular होगा उस हिसाब से आप उन्हें अपना rate बता सकते हैं.

मैंने ऐसे बहुत से Bloggers को देखा है जो की महीने के 10 से 20 हज़ार रुपए केवल इन Banners से कमा लेते हैं.

मुझे यकीन है की आज के lesson से आपको बहुत कुछ सिखने को मिला होगा Monetizing के विषय  में. मुझे आपका next lessone में इंतजार रहेगा क्युकी वहां हम इससे भी ज्यादा रोचक चीज़ें सीखेंगे. इसलिए हमारे साथ बने रहिए .

THANK YOU 



CONTENTS























कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

IF YOU HAVE ANY DOUBTS, PLEASE LET ME KNOW