Onlion Earning के 10 तरीके जिससे आप अच्छी ख़ासी Earrning कर सकते है (10 ways of Online Earning that you can earn well) - learning-is-earning

Free tips & tricks tutorials about SEO, Whatsapp, Facebook, Android, IOS, YouTube &News much more. Which can be very very helpful for your daily life. and how to make money

रविवार, 26 अप्रैल 2020

Onlion Earning के 10 तरीके जिससे आप अच्छी ख़ासी Earrning कर सकते है (10 ways of Online Earning that you can earn well)

Onlion Earning के 10 तरीके जिससे आप अच्छी ख़ासी Earrning  कर  सकते  है 



https://learning-is-earning.blogspot.com/2020/04/how-earn-money-onlion.html





यदि आप online earning कैसे  करे  इस सवाल का जवाब का जवाब Internet पर खोज रहे है तो आप सही जगह आये है इस post में Earn Online Money के बारे में बताया है उसमें online paise कमाने के 10  अच्छे तरीके दिए गए है।
Online अच्छा पैसा कमाया जा सकता है और ऐसे लाखो लोग है जो Internet से लाखों रुपये हर महीने कमा  रहे है लेकिन बिना महेनत के कभी कुछ नहीं मिलता इसलिए यदि आप महेनत कर सकते है तो ही ऑनलाइन पैसे कमाने की सोचे और नीचे दिए गए तरीको पर काम करे।
NOTE:ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आप Part Time काम शुरू करे जिससे आप सीखते हुए आंगे बढ़ेंगे क्योकि ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपको बहुत कुछ समझने की जरूरत होती है बहुत समय के बाद सभी पैसा कमाना सीख पाते है इसलिए online काम को part time चालू कर जब काम सीख जाए और पैसा कमाने लगे तो आप full time में बदल सकते है।

(10 ways of Online Earning that you can earn well)

नीचे Online paise कमाने के सबसे बेहतर तरीके दिए गए है आप इनको पढ़कर पैसे कमाने के जानकारी समझ सकते है और नीचे दिए गए सभी तरीके 100% पैसे देते है इससे आप लाखो रुपये भी कमा सकते है।
https://learning-is-earning.blogspot.com/2020/04/how-earn-money-onlion.html


Youtube भी Google का Platform है जहा लोग Youtube के Videos को देख कर मनोरंजन करते है और बहुत कुछ सीखते भी है लेकिन अपने कभी सोचा भी नही होगा  कि लोग Youtube पर Videos डालके कितना पैसा कमाते है और आखिर Youtube पैसे कमाता कैसे है आपने देखा होगा जब आप Youtube पर video देखते है तो बीच में कभी advertisement आता है उसी advertisement  का पैसा Youtube को मिलता है और उस पैसे का कुछ हिस्सा Youbute Channel के मालिक को देता है Youtube पर videos डालकर पैसे कैसे कमाए जाते है


2. Earn Online Money By Websites/Blog

Website/Blog से पैसा कमाना बहुत आसान है  और इससे आप EARNING कर सकते है आपको सिर्फ एक WEBSITE की जरूरत है यदि आपके पास website नही है और ना ही आपको website बनानी आती है तो चिंता की कोई बात नही है क्योंकि आज के समय में Websites या Blog बनाना बहुत आसन हो गया है और यदि आपको थोडा बहुत कंप्यूटर का ज्ञान है तो आप Websites या Blogs बना सकते है।
Website से लोग  ADVERTISMENT और Affiliate Marketing के जरिये आप EARNING कर सकते है जैसे सभी  Blogger पैसा कमा रहे है एक बार आपकी वेबसाइट बन जायेगा उसके बाद आप अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन करके और Affiliates Marketing से पैसा कमा सकते हैं

3.Earn Online Money By AirBnB
यदि आपके घर में कमरे खाली है तो आप उस को AIRBNB पर किराये पर देके आप EARNING कर सकते है  दुनिया में लोग घूमने के लिए यहाँ वहा आते जाते रहते है और बहुत सारे लोग होटल में रुकना पसंद नही करते एसे में आप उन्हें अपना घर या खाली कमरा किराये पर देके आप EARNING कर सकते है 
इसके लिए आपको सिरद Airbnb पर Account बनाना होगा उसके बाद आपको जो कमरा या घर किराये पर देना है उसकी फोटोज और Details देनी पड़ेगी उसके बाद लोग आपके घर और कमरे को Airbnb पर Book पाएंगे और उसके बाद आप अपने कमरे या घर के किराये से पैसे कमा सकते है।
4.Earn Online Money By Sell Photos Online
https://learning-is-earning.blogspot.com/2020/04/how-earn-money-onlion--in-india.html





आपको अच्छी फोटो निकलना आता या  आपको फोटो  निकालने का शौक है तो Online फोटो बेचके भी आप ONLION घरबैठे आप EARNING कर सकते है जैसा की हम सभी जानते है ऑनलाइन जो भी काम होता है सब लोग पैसे के लिए ही काम करते है यदि आप फोटो को बेचके घर बैठे पैसे कमान चाहते है तो आप यह काम करके अच्छा पैसा कम सकते है इसके लिए आपको एक रुपया भी खर्चा नही करना पड़ेगा यह बिलकुल Free है आपको फोटोज निकालने है और Websites पर डालने है जैसे ही किसी को आपकी फोटो पसंद आएगी वो आपकी फोटोज को खरीद लेगा और उसके पैसे आपको आपके अकाउंट में मिल जायेंगे।
Online फोटो sell करके पैसे earn करने के लिए आपको कुछ steps follow करने होंगे।
1) सबसे पहले ज्यादा पैसे देने वाली Website देखे और उन पर Account बना ले।
2) अकाउंट बना लेने के बाद आपको कुछ फोटोज upload करनी होगी जो वो Website देखेंगे और एक बार आपकी फोटोज उनको अच्छी लगी तो आपका अकाउंट Approve हो जायेगा उसके बाद आप अपनी फोटोज को उस Webiste पर Upload करके पैसे Earn कर सकते है।
3) आपको पैसा आपके BANK ACCOUNT में या PAYPAL में मिलेगा वो Website की Policy के उपर निर्भर करता है।

5.Affiliate Marketing Earn Money Online 

https://learning-is-earning.blogspot.com/2020/04/how-earn-money-onlion--in-india.html

l
दोस्तों अब हम बात हम बात करने जा रहे है।   Affiliate Marketing के  ये दूसरा तरीका है जिससे आप  online EARNING कर सकते है आइये हम इसे समझते है। Affiliate Marketting के बारे में की कैसे काम करता है मैं आपको थोड़ा संक्षिप्त में बता देते है। कि  Affiliate Marketting का मतलब है।  जिसमे आपको किसी दूसरे के सामान को बेच या प्रचार कर के आप EARNING कर सकते है  अब समझते है आप इसे करेंगे कैसे तो इसमें आपको किसी भी Company का Affiliate Programe को Join करना होगा फिर आपको उस company के सामान का लिंक को Share करना है।  वो आप कही भी कर सकते हैं , जैसे : Whatsapp Group , Blog ,Website या Text Message भेज कर आप इसमें अच्छा पैसा कमा सकते हैं।


6.Link Shortener Website (लिंक शॉर्टनर वेबसइट )


दोस्तों अगर आप Internet पे Link Shortner लिख के सर्च करोगे तो आपको दुनियां भर के वेबसाइट मिल जायेंगे , और उसमे आप किसी भी वेबसाइट पे क्लिक करें फिर आप उस Websites के Home Page पे चले जाओगे वह पे आपको अपने Email Id से Sign Up होना है फिर आपको उस वेबसाइट में किसी भी Video या Audio या फिर किसी भी चीज़ का लिंक को शार्ट करके उस लिंक को शेयर करना है।  आप उसमे जितना लिंक शेयर और शार्ट करोगे उसके हिसाब से आपको पैसा मिलेगा दोस्तों याद रहे की आप शार्ट किया हुआ लिंक Facebook पे share कभी भी न करें नहीं तो आपका Facebook Id Block या फिर Band कर दिया जायेगा।

7.Freelancing (How To Earn)
दोस्तों Freelancing कि अगर बात करें तो आप इससे EARNING  कर सकते है। यह काम अपने घर से ही कर सकते है।  दोस्तों Freelancing का काम किसी भी तरीके का हो सकते है , जिसमे आपको ये देखना है की आप क्या कर सकते है।  क्यों की Freelancing एक ऐसा काम जिससे में आपको हर प्रकार का काम मिलता है , इस काम को करने के लिए सबसे पहले आपको अपने अंदर की स्किल को पचना होगा फिर आप अपने स्किल के हिसाब से अपना काम कर सकते है,
8.Virtual Assistant (वर्चुअल असिसटेंट ) 
https://learning-is-earning.blogspot.com/2020/04/how-earn-money-onlion--in-india.html

दोस्तों आज कल बहुत ऐसे Company होते है , जो कि किसी एक काम के लिए वह Workers को नहीं रखते हैं।  और कई दूकानदार भी ऐसे ही होता है।  जो कि अपना हिसाब या Internet का काम करने के लिए एक Virtual Assistant नहीं रखता है।  तो ऐसे में वो लोग किसी एक आदमी को Online काम करने वाले ढूंढते है और वो अपना काम करवा ते है।  जिससे उसका काम भी हो जाता है।  और उसे कोई तामझाम नहीं रखना परता है।  तो ऐसे ही काम आप भी कर सकते हैं।  और Money Earn कर सकते है।
9.Language Translator (अनुवाद करना )

 दोस्तों जैसा की हम सब जानते है।  हमारे दश में लगभग सभी भाषाएँ बोले जाते है।  और इसी के ताकत से बहुत लोग Online Money Earn कर रहे है।  दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया था Freelancing के बारे में ज्यादातर Online काम English में ही आते है और उसे अलग – अलग भाषओं के लिए होते हैं , जैसे किसी ने काम डाला कि उन्हें इंग्लिश से हिंदी में अनुवाद करवाना हैं तो किसी को हिंदी से इंग्लिश में अगर आपको इंग्लिश में ज्यादा ज्ञान है।  तो आप इसमें भी अच्छा पैसा कमा सकते है।
10.Online Tuition (ऑनलाइन टूशन )
https://learning-is-earning.blogspot.com/2020/04/how-earn-money-onlion--in-india.html

दोस्तों अगर आप  बभी विषय के बारे में ज्यादा जानते है , और आपको लगता है कि आप दूसरों को इसके बारे में जानकारी दे सकते है तो आप इसके लिए आप Youtube या Vedantu.com , Bahrattutor.com और tutorindia.com पे जा सकते है।  इससे भी आप पैसा कमा सकते है।
Also Read :


































































कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

IF YOU HAVE ANY DOUBTS, PLEASE LET ME KNOW